हर मौके का फाइदा उठाना ही ट्रेडर्स का मंत्र है। ट्रेडिंग, अब मात्र संयोग का ही खेल नहीं है। अब आपकी ट्रेडिंग की यात्रा में आ सकनेवाली मुश्किलों का समाधान टेक्नोलोजी के आपकी उँगलियों पर आ जाने से बहुत आसान हो गया है। जानकारी तक पहुँच आपको फुर्ती से काम करने में मदद करती है और ट्रेडिंग प्लैटफ़ार्म पर अलर्ट्स आपकी ट्रेडिंग यात्रा में लाभ बढ़ाने के अवसर देते हैं।

प्राइज़ अलर्ट्स क्या होते हैं?

प्राइज़ अलर्ट एक निर्दिष्ट प्राइज़ टार्गेट पर पहुँचने पर आपके मोबाइल पर भेजे गए नोटिफिकेशन के अलावा कुछ नहीं है। सही समय पर स्टॉक में एंट्री या एग्जिट के लिए प्राइज़ अलर्ट्स को प्री-सेट प्राइज़ टार्गेट पर सेट किया जा सकता है। ये आपको प्राइज़ मूवमेंट होते ही उन पर प्रतिक्रिया करने में मदद करते हैं।

आपको प्राइज़ अलर्ट्स का उपयोग क्यों करना चाहिए?

एसएलएसआरटीएस जानकार ट्रेडर्स को कई अनमोल लाभ देते हैं:

  • समय की बचत: अलर्ट्स के साथ आपके पास बहुत समय होता है। एक क्राइटेरिया के लिए अलर्ट सेट करके आप प्राइज़ अलर्ट मिलते ही एक्शन ले सकते हैं।
  • अपडेटेड रहें: चाहे आप कहीं भी हों,अलर्ट्स के साथ आप को मॉनिटर किए जा रहे स्टॉक की प्राइज़ मूवमेंट की अपडेट्स मिलती रहेंगी।
  • गलतियाँ कम करें: अलर्ट्स को मैथेमैटिकल मॉडल्स के अनुसार बनाया जाता है और स्टॉक की ट्रैकिंग में होनेवाली मानवीय गलतियों को कम करता है।
  • जल्दी चलते हैं: मैन्युअली न्यूज़ के साथ हर स्टॉक को ट्रैक करने के बजाय एक अलर्ट आपको स्टॉक्स के लिए विशेष प्राइज़ रेंज जोड़ने के विकल्प के साथ कई नोटिफिकेशन दे सकता है।  
  • आसान: मार्केट पल्स पर अलर्ट्स को सेट अप करना, अपनी रुचि के अनुसार बनाना (कस्टमाइज़  करना) और उपयोग करना बेहद आसान है।